Indiaherald Group of Publishers P LIMITED

X
close save
crop image
x
TM
Sun, Jul 21, 2019 | Last Updated 12:09 pm IST

Menu &Sections

Search

Cartoon of the day

7/20/2019 5:06:10 PM
guns for women
  • ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पर कैमरे लगाए गए

    ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पर कैमरे लगाए गए तमिलनाडु के कोयंबटूर में बुधवार को ट्रैफिक पुलिस को वर्दी पर लगाए जा सकने वाले कैमरे बांटे गए। इनके जरिए ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोगों के वीडियो फुटेज मौके पर रिकॉर्ड कर जारी किए जा सकेंगे और उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। पुलिस को ये कैमरे सड़क हादसों की रोकथाम के लिए काम करने वाले एनजीओ उइर ने बांटे हैं।

  • पहले बजट से बाजार में मायूसी, 600 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स तो निफ्टी में 205 अंक की गिरावट

    पहले बजट से बाजार में मायूसी, 600 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स तो निफ्टी में 205 अंक की गिरावट शेयर बाजार को मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट नहीं भाया है। शुक्रवार को गिरावट पर बंद होने के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भी बाजार जबरदस्त गिरावट के साथ खुला। 622.44 अंक यानी 1.58 फीसदी की गिरावट के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 38892.43 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं 197 अंक यानी 1.67 फीसदी की गिरावट के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11614.15 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

  • सिर्फ दसवीं पास कोटि रेड्डी ने रचा था इतिहास, ग्रामीण परिवेश से निकलकर पहुँचे थे माइक्रोसॉफ्ट के मुख्यालय तक

    सिर्फ दसवीं पास कोटि रेड्डी ने रचा था इतिहास, ग्रामीण परिवेश से निकलकर पहुँचे थे माइक्रोसॉफ्ट के मुख्यालय तक आंध्रप्रदेश के एक छोटे-से गाँव में जन्मे और सरकारी स्कूल में सिर्फ दसवीं तक की पढ़ाई करने वाले कोटि रेड्डी ने साबित किया है कि कामयाब बनने के लिए ‘डिग्री’ कोई मायने नहीं रखती। डिग्री नौकरी पाने का एक ज़रिया-भर हो सकती है, लेकिन वो काबिलियत और कामयाबी की गारंटी नहीं दे सकती। पोंगल त्यौहार पर कपड़े खरीदने के लिए पिता से मिले 1000 रुपये से कोटि रेड्डी ने ‘सी- लैंग्वेज’ की दुनिया में कदम रखा। ऐसा करने से गुस्साए पिता के हाथों उनकी जमकर पिटाई भी हुई। कोटि रेड्डी ने अपने जीवन में बहुत-सी मुश्किलें झेली

  • हिमा दास का धमाल, जीता महीनेभर में 5वां गोल्ड

    हिमा दास का धमाल, जीता महीनेभर में 5वां गोल्ड 'ढिंग एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर भारतीय स्टार ऐथलीट हिमा दास का स्वर्णिम अभियान जारी है। उन्होंने चेक रिपब्लिक में जारी एक इंटरनैशनल इवेंट के 400 मीटर रेस का गोल्ड मेडल अपने नाम किया।यह इस महीने में उनका 5वां गोल्ड मेडल है। हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी।

  • ये हैं वो चार मेडिकल टेस्ट जो एक उम्र के बाद हर महिला को कराने हो जाते हैं जरूरी

    ये हैं वो चार मेडिकल टेस्ट जो एक उम्र के बाद हर महिला को कराने हो जाते हैं जरूरी आजकल कई तरह की हेल्थ संबंधी समस्याएं काफी देखने को मिलती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अक्सर महिलाएं आजकल अपने स्वास्थ से जुड़ी संबंधी परेशानी होती है। अब के समय में कोई भी व्यक्ति काम के चक्कर में अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाता है वहीं बात करें खासकर महिलाओं की तो ये अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद ही ज्यादा लापरवाह होती है, उनका खुद का स्वास्थ्य परिवार में सबसे बाद में आता है